ब्रेकिंग न्यूज़

 ये रखने से घर में हमेशा रहती है पैसों की बरकत
घर में पैसा तो खूब आता है लेकिन वह कब खर्च हो जाता है पता भी नहीं चलता है। बहुत कमाने पर भी घर में  पैसों की बरकत नहीं होती है। यदि आपके घर में बिन वजह के खर्चे बढ़ गए हैं और घर में धन संचय नहीं हो पा रहा है तो वास्तु शास्त्र इसमें सहायक हो सकता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें सही स्थान और सही दिशा में रखा जाए तो रुपए पैसे की कमी नहीं होती है। आपके घर में बिन वजह के खर्चे कम होते हैं और धन की बरकत बनी रहती है। इसके साथ ही परिवार के में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है और परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है। तो आइए जानते हैं कि किन चीजों को घर में रखकर सकारात्मकता और आर्थिक उन्नति प्राप्त की जा सकती है।  वास्तु के अनुसार घर की पूर्व दिशा में सूर्य यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। माना जाता है कि इससे आपके घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है जिससे परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है।
उत्तर दिशा में धातु से निर्मित मछली और कछुआ
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की उत्तर दिशा में धातु से निर्मित मछली और कछुआ रखने से धन का आगमन होता है साथ ही घर में पैसों की बरकत भी बनी रहती है। धातु के कछुए को किसी पानी के पात्र में करके रखना चाहिए। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि कछुआ अंदर की ओर मुख करके ही रखें।
लक्ष्मी माता की कमल पर विराजमान मूर्ति
उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा माना गया है। इस दिशा को धनदायक माना जाता है। लक्ष्मी माता को धन की देवी हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में उत्तर दिशा में लक्ष्मी माता की कमल पर विराजमान ऐसी मूर्ति रखी जाए जिसमें उनके हाथ से सोने के सिक्के गिर रहें हों तो घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है।
मिट्टी के घड़े में पानी
एक मिट्टी के घड़े में पानी भरकर घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इससे घर में सुचारू रूप से धन की आवक बनी रहती है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि घड़े का पानी सूखना नहीं चाहिए। पानी को समय-समय पर बदलते ही रहना चाहिए ताकि उसमें किसी तरह के किटाणु न पनपने पाएं।
सोने और चांदी के सिक्के
कुछ सोने और चांदी के सिक्के लेकर लाल कपड़े में बांध लें और एक सुन्दर सा मिट्टी का बर्तन लेकर उसमें रख दें। अब उस पात्र को गेहूं या चावल से भर दें। इस बर्तन को अपने घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। इससे आपके घर में धन की बरकत बनी रहती है।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).