ब्रेकिंग न्यूज़

 दो से अधिक कोरोना मरीज मिलने पर राजधानी में फिर बनाए गए कंटेनमेंट जोन
- डीडी नगर सेक्टर-1 और कुकुरबेड़ा का मेडीहेल्थ हॉस्पिटल  कंटेनमेंट जोन घोषित
रायपुर। दो से अधिक कोरोना मरीज पाए जाने के बाद रायपुर जिला प्रशासन ने  शहर के दो इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसमें से एक डीडी नगर सेक्टर-1 और दूसरा सरस्वती थाना क्षेत्र का कुकुरबेड़ा स्थित मेडीहेल्थ हास्पिटल है।  प्रशासन ने  प्रभावित इलाके में आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।
 डीडी नगर सेक्टर-1 में एक ही परिवार में दो से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  प्रभावित परिवार के घर से लेकर पश्चिम में अशोक तिवारी के मकान तक और उत्तर में योगेश यदु के घर से दक्षिण में एमपी स्वामी के मकान तक का इलाका कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। वहीं कुकुरबेड़ा के मेडीहेल्थ हॉस्पिटल में भी दो से अधिक मरीज मिलने पर उसे कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस कंटेनमेंट जोन के पूर्व की तरफ एक निजी इमारत है। पश्चिम और उत्तर की तरफ सड़क है और दक्षिण दिशा में एक निजी इमारत को सीमा बनाया गया है।
 कंटेनमेंट जोन घोषित होते ही दोनों इलाकों में व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह बंद कर दी गई हैं। इसमें आने-जाने के लिए केवल एक गेट होगा। इसके जरिए जरूरी सामान और स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम का आना-जाना हो सकेगा। इस क्षेत्र के रहवासियों का घरों से बाहर निकलना पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।  केवल मेडिकल इमरजेंसी में ही इस इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी। इसके लिए भी मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी से जारी पास अनिवार्य होगा।
गौरतलब है कि रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किसी क्षेत्र में दो से अधिक एक्टिव कोविड-19 मरीज पाये जाने पर उसे माईक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए थे। इसके लिए अपर कलेक्टर एनआर साहू को नोडल अधिकारी बनाया गया है।  
 

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).