ब्रेकिंग न्यूज़

महालेखाकार कार्यलय में ऑडिटरों का ट्रैनिंग

 रायपुर : दिनाॅंक 01से 05 अगस्त2022 छत्तीसगढ़ राज्य संपरीक्षा के लगभग 100 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए महालेखाकार के भवन, बलौदाबाजार रोड, रायपुर की प्रशिक्षण शाला में पाॅंच दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया इसके अंतर्गत दक्षता संपरीक्षा, नमूना संपरीक्षा, पंचायती राज संस्थाओं, नगरीय निकायों तथा अन्य अंकेक्षण के अधीन निकायों में प्रचलित विभिन्न योजनाओं के अंकेक्षण तथा पंचायती राज संस्थाओं में 14 वें एवं 15 वें वित्त आयोग द्वारा आबंटित राशि की संपरीक्षा, के सम्बन्ध में,अंकेक्षण में नवाचार और उसके अंतर्गत वर्तमान में अंकेक्षण की नवीन पद्धतियों की जानकारी महालेखाकार के वरिष्ठ लेखा संपरीक्षा अधिकारियों एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दी गई.


अंकेक्षण के दौरान प्रकाश में आई गंभीर वित्तीय अनियमितताओं जैसे प्रणाली में कमियां,
नियमों की गंभीर अवहेलना, और धोखा घड़ी पर की जाने वाली कार्यवाही की प्रक्रिया का प्रशिक्षण, लोक निर्माण लेखों की परीक्षा किस प्रकार से की जाए, वेतन निर्धारण तथा पेंशन प्रकरणों की जांच में होने वाली व्यवहारिक कठिनाइयों से संबंधित, तथा वस्तु सेवा कर (जीएसटी) एवं आयकर से संबंधित आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया।
आज प्रशिक्षण के अंतिम दिवस में महालेखाकार कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य संपरीक्षा के अधिकारियों /कर्मचारियों के प्रशिक्षण के दौरान आज दिनाॅंक 05.08.2022 को *प्रधान महालेखाकार श्री दिनेश रायभानजी पाटिल (आय. ए. ए. एस) एवं छत्तीसगढ राज्य संपरीक्षा के  *संचालक  श्री अनुराग पांडेय  (आई. ए. एस.)*  नें मार्गदर्शन प्रदान किया.

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Chhattisgarh Aaj

Chhattisgarh Aaj News

Today News

Today News Hindi

Latest News India

Today Breaking News Headlines News
the news in hindi
Latest News, Breaking News Today
breaking news in india today live, latest news today, india news, breaking news in india today in english