ब्रेकिंग न्यूज़

 डाक विभाग में 2 हजार से अधिक पदों पर होगी सीधी भर्ती,10 वीं पास कर सकते हैं आवेदन..
नई दिल्ली। भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस )  के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। यह वैकेंसी पश्चिम बंगाल पोस्टल सर्किल के लिए निकाली गई है। अगर आप 10 वीं कक्षा पास कर चुके हैं, तो आप यह सरकारी नौकरी  पा सकते हैं। डाक विभाग द्वारा जीडीएस के 2300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। यह सीधी भर्ती है। यानी इसके लिए कोई भर्ती परीक्षा नहीं ली जाएगी।
इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी किये जा चुके हैं।  
 पद का नाम - ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस)
पदों की संख्या - 2357
तनख्वाह - 10 हजार रुपये प्रति माह (अन्य भत्ते अलग से मिलेंगे)
 कौन कर सकता है आवेदन
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/मैट्रिक/माध्यमिक की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके युवा जीडीएस की नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए उम्र न्यूतनम 18 साल से लेकर अधिकतम 40 साल के बीच होनी चाहिए। स्थानीय भाषा और अंग्रेजी की जानकारी होनी चाहिए।
कैसे करें आवेदन
इस वैकेंसी के लिए आपको   indiapost.gov.in  या  appost.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तारीख 19 अगस्त 2021 है। जेनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। एससी, एसटी व सभी महिलाओं के लिए एप्लीकेशन फ्री है।
 कैसे होगा सेलेक्शन 
डाक विभाग जीडीएस भर्ती 2021 के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। न ही कोई इंटरव्यू होगा। सिर्फ 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी और टॉप मेरिट में आने वाले उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).