ब्रेकिंग न्यूज़

 भारतीय रिजर्व बैंक में इस पद पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन
नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने भारतीय रिजर्व बैंक, नागपुर के विभिन्न मेडिकल सेटंर्स (डिस्पेंसरीज) के लिए बैंक के चिकित्सा सलाहकार  के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, 8 अगस्त 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में पदों पर आवेदन कर सकते हैं।
 रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया भर्ती  में शामिल पदों पर आवेदन करने से पहले आरबीआई  की आधिकारिक वेबसाइट  opportunities.rbi.org.in पर जाकर जरूरी डीटेल्स चेक कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। इसके अलावा, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया की जरूरी जानकारी इसमें दी गई है। 
 भारतीय रिजर्व बैंक, नागपुर में अलग-अलग डिस्पेंसरीज के लिए कुल 04 पदों पर बैंकों के मेडिकल कंसल्टेंट (बीएमसी) पदों पर भर्ती की जाएगी।  इस भर्ती अभियान के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों को पार्ट टाइम कॉन्ट्रेक्ट लेवल पर नौकरी मिलेगी। इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 2 और एससी, ओबीसी के लिए 1-1 सीट रिजव्र्ड है।
 कौन कर सकता है आवेदन?
शैक्षिक योग्यता: जिन उम्मीदवारों के पास मेडिकल एलोपैथिक मेडिसिन सिसस्ट में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से कम से कम एमबीबीएस की डिग्री है, वे आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, कम से कम 02 साल वर्क एक्सपीरियंस मांगा गया है।
 चयन प्रक्रिया
बैंक शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद बैंक के मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में नियुक्त करने से पहले उम्मीदवारों को मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा।
  कितनी मिलेगी सैलरी
आरबीआई नागपुर भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों को 1000 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। अगर सप्ताह में 15 घंटे और महीने में 60 घंटे काम करते हैं तो 60 हजार रुपये तनख्वाह और 1000 रुपये अलग से (किराया) मिलेगा। घंटे की कुल संख्या को जरूरत के हिसाब से एक सप्ताह में 30 घंटे (अधिकतम) तक बढ़ाया जा सकता है।
 आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार, आरबीआई की  आधिकारिक वेबसाइट  opportunities.rbi.org.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी के साथ जमा करनी होगी। उम्मीदवार 8 अगस्त 2021 तक या उससे पहले क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, आरबीआई, मुख्य कार्यालय भवन, डॉ राघवेंद्र राव रोड, सिविल लाइंस, पी.बी.नं.15, नागपुर-440001 के पते पर आवेदन जमा कर सकते हैं।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).