ब्रेकिंग न्यूज़

 उबले आलू के फेसपैक से पाएं निखरी और टाइट स्किन, जानें बनाने का तरीका और फायदे
आलू की सब्जी तो सभी लोग शौक से खाते हैं, लेकिन इससे सौंदर्य भी निखारा जा सकता है।  आप घर पर उबले आलू से बने पैक के जरिए अपने चेहरे की त्वचा को गोरा और टाइट कर सकते हैं। आलू हर घर में मिल जाता है। इसे खाने से शरीर में जितने लाभ मिलते हैं उतने ही त्वचा को मिलते हैं। बहुत ही आसान सा नुस्खा है उबले आलू का फेसपैक। इसे बनाने की विधि बहुत आसान है। इसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं। इस फैसपैक के चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं।  
 उबले आलू का फेसपैक बनाने की विधि
एक उबला आलू लें। इसका छिलका उतारकर मैश कर लें। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो आलू में बेसन मिलाएं और अगर आपकी स्किन ड्राई है तो उसमें शहद या मलाई मिलाएं। इसे अच्छे से मिश्रित कर लें। अब इस मिश्रण को पहले हाथ पर लगाकर देख लें। अगर कोई एलर्जी न हो तो चेहरे पर लगाएं। चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें।
बाद में चेहरे को सामान्य पानी से धो लें। इस फैसपैक को आप हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं।
उबले आलू का फेसपैक चेहरे पर लगाने के फायदे
चेहरे को गोरा करे
आलू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है। जो चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। उबले आलू का फेसपैक चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा गोरी होती है। इसे लगाने के तुरंत बाद असर दिखने लग जाता है। विटामिन सी कोलैजन का प्रोडक्शन करता है। जिससे चेहरे की सूजन ठीक होती है।
 काले धब्बों को हटाए 
अधिक तनाव, देर तक जागना, अधिक स्क्रीन एक्सपोजर आदि के कारण आंखों के नीचे काले धब्बे पड़ जाते हैं। उबले आलू का फेसपैक चेहरे को टाइट करता है और काले धब्बों को भी हटाता है। हफ्ते में दो बार इसके उपयोग से चेहरे की त्वचा निखर जाती है। तो वहीं, सूजी आंखों को भी ठीक करता है।
 चेहरे का नेचुरल ग्लो लाए
 आलू में एसिडिक गुण भी होते हैं जो स्किन को टाइट करते हैं और उसका नेचुरल ग्लो वापस लाते हैं।
 मुंहासों से दिलाए निजात
 चेहरे पर होने वाले मुहांसे सिटोकाइन की वजह से होते हैं। उबला आलू एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रभाव डालता है जिसकी वजह से मुहांसों की समस्या से निजात मिलती है।
 झुर्रियां भगाए
उबले आलू का फेसपैक लगाने से चेहरा टाइट होता है। जिससे झुर्रियों की समस्या खत्म होती है। हालांकि आलू झुर्रियों को कैसे खत्म करता है इसको लेकर अभी कोई प्रमाणिक शोध नहीं हुआ है।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).