ब्रेकिंग न्यूज़

 इन सरकारी विभागों में निकली हजारों वैकेंसी, देखें कौन-कौन से पद हैं और कैसे करें आवेदन.....
 नई दिल्ली। सरकारी नौकरी  की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है।  कई सरकारी विभागों में 5 वीं, 8वीं, 10वी, 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक करें विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली हुई हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। यहां हम कुछ चुनिंदा सरकारी भर्तियों   की जानकारी दे रहे हैं, जहां आपको विभाग, पद, आवेदन की अंतिम तिथि, शैक्षणिक योग्यता - पात्रता और अन्य जरूरी जानकारी आसानी से मिल जाएगी।
उप्र पुलिस
उत्तर प्रदेश में सब-इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर  भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का अच्छा मौका है। यूपी पुलिस भर्ती  अभियान के जरिए कुल 1277 खाली पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 मई 2021 तक है।  
यूपी पुलिस भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से कुल 1277 पद भरे जाएंगे। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार, 31 मई या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in  पर आवेदन कर सकते हैं।  
 वैकेंसी डीटेल्स 
पुलिस सब-इंस्पेक्टर (गोपनीय) - 295 पद
असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (क्लर्क) - 624 पद
असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (अकाउंट्स) - 358 पद
कुल पद - 1277
  मेडिकल आफिसर
बिहार में  मेडिकल ऑफिसर की नौकरी पाने चाहते हैं तो 24 मई 2021 तक  BTSC MO Bharti 2021 के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने मेडिकल ऑफिसर के लिए स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली है। यहां 6000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवारों को चयन बिना किसी परीक्षा के डायरेक्ट किया जाएगा। नौकरी के लिए एमबीबीएस - 60 माक्र्स, पोस्टग्रेजुएशन - 15 माक्र्स और अनुभव के 25 अंक जोड़े जाएंगे।  अधिक जानकारी के लिए बिहार तकनीकी सेवा आयोग की वेसाइट देखी जा सकती है। 
गोवा में वेकेंसी
गोवा  में 10वीं, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए सैकडों वैकेंसी निकली है। यहां अकाउंटेंट, अकाउंटेंट क्लर्क, एलडीसी और एमटीएस के पदों पर 200 से ज्यादा वैकेंसी हैं। अकाउंटेंट के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 10 से 31 मई 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जबकि बाकी पदों के लिए आवेदन 17 मई से शुरू होंगे और 07 जून तक चलेंगे।
 अकाउंटेंट  - 109 पद
अकाउंट्स क्लर्क   - 43 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क  - 40 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ   - 29 पद
कुल पदों की संख्या - 221  
यहां करें आवेदन- accountsgoa.gov.in  
 सिविल इंजीनियर आवेदन करें
अगर आप सिविल इंजीनियर की पढ़ाई कर चुके हैं और जॉब की तलाश है तो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) में अप्लाई कर सकते हैं। यहां डिप्टी मैनेजर (टेक्निकल सिविल) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। नौकरी पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को हर महीने 56,100 रुपये वेतन दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 28 मई 2021 तक है।  इस जॉब के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी। रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन उनके गेट स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस बारे में ज्यादा जानकारी एनएचएआई की अधिकारिक वेबसाइट से ली जा सकती है। 
पद का नाम - डिप्टी मैनेजर (टेक्निकल-सिविल)
पदों की संख्या - 41
पे-स्केल - 56,100 रुपये प्रति माह (लेवल-10) के अनुसार अन्य भत्तों सहित बेहतरीन सैलरी मिलेगी
 

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).