ब्रेकिंग न्यूज़

प्रभारी मंत्री साहू ने जिले में कोविड की स्थिति की समीक्षा की
अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने और विकासखण्ड स्तर पर कोविड देखभाल केन्द्र की स्थापना के दिए निर्देश 
बिलासपुर, / लोक निर्माण, गृह, जेल, धर्मस्व एवं पर्यटन एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज कोविड-19 वर्तमान स्थिति की समीक्षा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाएं। वैक्सीनेशन अधिक से अधिक करें, विकासखण्ड स्तर पर कोविड देखभाल केन्द्र की स्थापना की जाये। 
बैठक में कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किऐ जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में 14 अप्रैल से 21 अप्रैल 2021 तक सख्ती से लाॅक डाउन का पालन कराया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि जिले में अब तक 3 लाख 16 हजार 697 सेम्पलों की जांच की जा चुकी है। प्रतिदिन 3 हजार 228 सेंपल टेस्ट किये जा रहे हैं, जो कि लक्ष्य का 142 प्रतिशत है। होम आइसोलेशन में 4 हजार 592 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। जिले में 100 बिस्तरों का डेडीकेटेड कोविड हास्पिटल जिला चिकित्सालय में संचालित है। वैक्सीनेशन का कार्य सतत रूप से किया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के 2 लाख 24 हजार 710 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि सेंपल टेस्टिंग व्यापक पैमाने पर किया जाये। इसी प्रकार उन्होंने आईसीयू, वेन्टिलेटर एवं आॅक्सीजन बेड की संख्या भी बढ़ाने कहा। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने एवं इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए। 
श्री साहू ने कहा कि लोग सावधानी बरतें और कोरोना गाईड लाईन का पालन करें, इसके लिए जिला प्रशासन आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि सामाजिक संगठनों से भी मदद आवश्यकतानुसार लेने का प्रयास करें। लाॅक डाउन अवधि में भोजन एवं राशन सामग्री की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने ग्राम स्तर पर लोगों को अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने एवं कोरोना गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी पटवारी एवं पंचायत सचिवों को सौंपने कहा। मेडिकल स्टाॅफ की कमी को दूर करने के लिए नर्सिंग काॅलेज के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की भी ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मेडिकल काॅलेज के प्रोफेसर की भी सेवाएं लेने कहा। लाॅक डाउन की अवधि में थाना चैकी में सायरन वाली गाड़ियों की गस्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।  
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हेरिस एस., एडीएम श्री बी.एस. उईके, अपर कलेक्टर सुश्री नुपूर राशि पन्ना, नगर निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).