ब्रेकिंग न्यूज़

 खेती-किसानी, सिंचाई और स्वास्थ्य के महती प्रोजेक्ट्स का 23 अप्रैल को लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल
- 11 करोड़ रुपए की लागत में बनी थोक सब्जी मंडी और नये स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण भी करेंगे
- कलेक्टर ने दिये तैयारी के निर्देश, दुर्ग में लोकार्पित होने वाले स्थलों का किया भ्रमण
- समयसीमा की बैठक में भी दिये तैयारियों के निर्देश
दुर्ग । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 23 अप्रैल को धमधा ब्लाक में खेती-किसानी, सिंचाई और स्वास्थ्य से जुड़े करोड़ों रुपए के कार्यों का लोकार्पण भूमिपूजन करेंगे। लगभग 11 करोड़ रुपए की लागत से यहां थोक सब्जी मंडी बनकर तैयार हो गई है। मंडी के बन जाने से किसानों का सीधा संपर्क देश भर के व्यापारियों से हो सकेगा और उन्हें अपने उपज का उचित मूल्य मिल सकेगा। मंडी के अलावा धमधा के नये स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ भी मुख्यमंत्री करेंगे। इस हाइटेक हास्पिटल में जनरल सर्जरी के अलावा स्पेशलिस्ट डाक्टर्स अपनी सुविधाएं प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण डेढ़ करोड़ रुपए की लागत किया गया है। इसके अलावा लगभग 60 करोड़ रुपए के सिंचाई योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे। कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज इस संबंध में सभी अधिकारियों को तैयारी के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि धमधा में मुख्यमंत्री हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभान्वितों को भी सामग्री प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि धमधा में किसानों ने काफी नवाचार किया है। वे ड्रैगन फ्रूट, एप्पल बेर जैसे एक्जाटिक क्राप भी ले रहे हैं। इस तरह के नवाचारों का डिस्प्ले भी होना चाहिए। आज की बैठक में डीएफओ श्री शशि कुमार, अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई, जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन, भिलाई निगम आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे, सहायक कलेक्टर श्री हेमंत नंदनवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
पेयजल सर्वोच्च प्राथमिकता, इसकी लगातार मानिटरिंग करें- कलेक्टर ने निगम आयुक्तों को निर्देश दिया कि पेयजल सुविधाओं की लगातार मानिटरिंग करते रहें। जिन वार्डों में पेयजल की समस्या बन रही है वहां पर तात्कालिक तथा स्थायी राहत के उपाय किये जाएं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी उन्होंने लगातार पेयजल की स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिये। तांदुला से पानी छोड़ने के बाद निस्तारी तालाबों में जलभराव की स्थिति की जानकारी भी उन्होंने ली।
धान के पूर्ण उठाव पर कलेक्टर ने टीम फूड की प्रशंसा की- धान के पूर्ण उठाव होने पर कलेक्टर ने टीम फूड को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए खाद्य विभाग तथा धान खरीदी में लगे अन्य सभी सहयोगी विभागों का टीमवर्क प्रमुखता से बधाई का पात्र है। इसके अलावा राइसमिलर्स ने भी तत्परता दिखाई है। 
जनदर्शन के आवेदनों पर रिव्यू- कलेक्टर ने जनदर्शन के आवेदनों की गहन समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि जिन विभागों में एक या दो आवेदन जनदर्शन से आये हैं। वे स्वयं मौके पर पहुंचकर आवेदकों को राहत दिलाएं। उन्होंने कहा कि जनदर्शन के आवेदनों का समय पर और प्रभावी तरह से निराकरण बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि राजस्व से संबंधी अतिक्रमण आदि प्रकरणों पर शीघ्रता से कार्रवाई करें ताकि लोगों को जल्द से जल्द राहत मिल सके।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Chhattisgarh Aaj

Chhattisgarh Aaj News

Today News

Today News Hindi

Latest News India

Today Breaking News Headlines News
the news in hindi
Latest News, Breaking News Today
breaking news in india today live, latest news today, india news, breaking news in india today in english