ब्रेकिंग न्यूज़

 नहाने के पानी में मिलाएं 1 कटोरी दूध, ये फायदा देखकर चौंक जाएंगे
शरीर की सफाई और तरोताजा महसूस करने के लिए नहाना काफी फायदेमंद है, लेकिन आप ने राजा-रानियों के बारे में भी सुना होगा कि वो दूध से नहाते थे।  आप भी मिल्क बाथ ले सकते हैं यानी दूध से नहा सकते हैं। आप यकीन नहीं करेंगे कि दूध से नहाने पर आपको कई बेहतरीन फायदे प्राप्त होंगे। इन फायदों को पाने के लिए आपको सिर्फ अपने नहाने के पानी में एक कटोरी दूध मिलाना है। इसके लिए आप सामान्य दूध, नारियल का दूध, बकरी का दूध, सोया मिल्क आदि में से कुछ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 
-दूध में मौजूद प्रोटीन, फैट, विटामिन, मिनरल और लैक्टिक एसिड ड्राई स्किन को नमी पहुंचाते हैं और डेड सेल्स साफ करने में मदद करते हैं।
- एक स्टडी के मुताबिक मिल्क बाथ से एक्जिमा जैसे स्किन इंफेक्शन से राहत मिल सकती है।
-नहाने के पानी दूध मिलाने से सोरायसिस के लक्षणों में कमी आ सकती है। इन लक्षणों में खुजली, त्वचा पर चकत्ते पडऩा आदि शामिल हैं। 
-अगर आप पॉइजन इवी पौधे के संपर्क में आए हैं और उससे खुजली, लालिमा या इंफ्लामेशन हो रही है, तो मिल्क बाथ लेने से राहत मिल सकती है।
-दूध में मौजूद विटामिन ए, विटामिन डी, प्रोटीन, फैट, अमिनो एसिड सनबर्न से प्रभावित त्वचा को शांत करने में मदद कर सकते हैं।
- नहाने के लिए रखें दूध पानी  में यदि लाल देसी गुलाब की पंखुडिय़ां भी डाल दी जाएं, तो पानी में इसकी खूशबू रच-बस जाएगी और आपको एक अलग तरह की ताजगी महसूस होगी। आप इसमें गुलाब जल भी डाल सकते हैं। 
-----

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).