ब्रेकिंग न्यूज़

 वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा - भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था सुधार के पथ पर
नई दिल्ली।केन्‍द्रीय वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारामन ने आज कहा कि कोविड महामारी की चुनौती के बावजूद देश की अर्थव्‍यवस्‍था सुधार के पथ पर है और आर्थिक वृद्धि दर मजबूत हो रही है। उन्‍होंने कहा कि शेयर बाजार में भरोसा बढ रहा है क्‍योंकि खुद्रा और छोटे निवेशक इसमें निवेश के लिए उत्‍सुक हैं। आज चंडीगढ में हरियाणा भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्‍मेलन में वित्‍तमंत्री ने यह बात कही। वे हरियाणा के पंचकुला में पार्टी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वहां गई हैं। प्रदेश भाजपा प्रमुख ओपी धनखड़ और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया भी इस अवसर पर मौजूद थे।
वित्‍तमंत्री ने कहा कि वस्‍तु और सेवाकर- जीएसटी तथा प्रत्‍यक्ष करों के संग्रह से अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के स्‍पष्‍ट संकेत मिल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍यक्ष कर और जीएसटी संग्रह का छमाही लक्ष्‍य हासिल कर लिया गया है। प्रति महीने औसतन एक लाख ग्‍यारह हजार करोड रुपए का जीएसटी और एक लाख 12 हजार करोड रुपए का प्रत्‍यक्ष कर संग्रह हो रहा है। श्रीमती सीतारामन ने कहा कि ये कोई छोटे-मोटे संकेत नहीं हैं।
वित्‍तमंत्री ने कहा कि सब जानते हैं कि सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्‍वास के मंत्र पर विश्‍वास करती है। 15 अगस्‍त को प्रधानमंत्री ने इस मंत्र में सबका प्रयास जोडा था। वित्‍तमंत्री ने कहा कि बैंकों के जरिए स्‍टार्टअप्‍स को ऋण उपलब्‍ध कराया जा रहा है। फल-सब्‍जी विक्रेता रेहडी पटरी वालों को भी प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना के तहत वित्‍तीय सहायता दी जा रही है। वित्‍तमंत्री ने कहा कि भाजपा की भावना के अनुरूप सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्‍वास के मंत्र पर पूरे विश्‍वास से आगे बढ रही है।
   

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).