ब्रेकिंग न्यूज़

  27 साल के बाद अलग हो रहे हैं बिल और मेलिंडा गेट्स, तलाक के बाद भी साथ काम करते रहेंगे
वाशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी ने अलग हो जाने का फैसला किया है। बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने कहा है कि वे तलाक ले रहे हैं। हालांकि दोनों 'बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन' में मिलकर काम करते रहेंगे।  दोनों ने सोमवार को एक जैसे ट्वीट कर यह सूचना सार्वजनिक की। बिल और मेलिंडा गेट्स 27 वर्ष से विवाहित थे। उन्होंने कहा कि अब उन्हें नहीं लगता कि वे एक साथ आगे बढ़ सकते हैं।
 अमेरिकी उद्योगपति बिल गेट्स दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान हैं।  तलाक के बारे में अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, "बहुत विचार-विमर्श और अपने रिश्ते पर बहुत काम कर लेने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है।  पिछले 27 सालों में हमने तीन अविश्वसनीय बच्चों को बड़ा किया है और एक ऐसी फाउंडेशन बनाई जो पूरी दुनिया में लोगों की बेहतर और ज्यादा उत्पादक जिंदगी जीने में मदद कर रही है।  उस मिशन पर हमारा साझा विश्वास बना हुआ है और हम फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे, लेकिन, हमें नहीं लगता कि जिंदगी के अगले हिस्से में साथ-साथ रहकर आगे बढऩा चाहेंगे।  हम चाहेंगे कि जब हम इस नई जिंदगी में ढल रहे हों तो हमारी निजता का सम्मान हो। "
 बिल और मेलिंडा गेट्स की मुलाकात 1987 में एक बिजनेस डिनर के दौरान हुई थी।  तब मेलिंडा गेट्स माइक्रोसॉफ्ट में प्रॉडक्ट मैनेजर के तौर पर काम कर रही थीं।  सात साल बाद दोनों ने शादी कर ली थी।  फिलहाल तलाक की औपाचरिकताओं को सार्वजनिक नहीं किया गया है।  हालांकि दोनों ही ने वॉरेन बफे की चैरिटी 'गिविंग प्लेज' को अपना अधिकतर धन दान कर देने का वादा कर रखा है।  सीएनबीसी के मुताबिक बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के पास 50 अरब डॉलर की संपत्ति है।  साल 2000 में शुरुआत के बाद से यह समाजसेवी संस्था स्वास्थ्य और विकास से जुड़े मुद्दों पर काम करती रही है।  संस्था ने अमेरिका में शिक्षा पर भी काम किया है। बिल और मेलिंडा गेट्स ने कोरोना वायरस वैक्सीन में काफी धन निवेश कर रखा है और कोविड-19 के इलाज के लिए शोध को दान भी दिया है। (साभार- वीके/एए (एपी, एएफपी, रॉयटर्स)

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).