ब्रेकिंग न्यूज़

 पुरानी जींस को फेंकने की जगह इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल
लड़के और लड़कियों की अलग-अलग ड्रेस होती है, लेकिन कपड़ों के मामले में एक चीज ऐसी है जो लगभग सभी लोग एक जैसी ही पहनते हैं बस हो सकता है कि उसका स्टाइल अलग हो। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जींस की। बच्चे, बड़े लोग और यहां तक की कई बुजुर्ग लोग भी आपको जींस में नजर आ जाएंगे। आज के दौर में खासकर की युवा जींस को काफी पसंद करते हैं, और ये ज्यादा महंगी भी नहीं आती है। वहीं, सबसे अच्छी बात इसके साथ ये होती है कि इसे बाकी कपड़ों की तरह जल्दी-जल्दी धोना नहीं पड़ता है, क्योंकि ये जल्दी गंदी नहीं होती है। लेकिन एक समय ऐसा आता है, जब लोग जींस के फटने या फिर काफी पहनने की वजह से उसे फेंकने के बारे में सोचने लगते हैं। अगर आप भी अपनी पुरानी जींस को बदलने की सोच रहे हैं, तो हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी पुरानी जींस को कई काम में इस्तेमाल कर सकते हैं। 
किचन की सफाई का कपड़ा बना सकते हैं
जींस का कपड़ा मजबूत और जल्दी न फटने वाला होता है। ऐसे में आप इसे किचन की सफाई या घर की सफाई के लिए कपड़े के तौर पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको जींस को काटकर एक अच्छा और बड़ा कपड़ा निकाल लेना है, और फिर इसके चारों तरफ इस पर सिलाई कर देनी है।
शॉर्ट्स भी तैयार कर सकते हैं
अगर आपके पास कोई पुरानी जींस है, और अब आप उसे नहीं पहनते हैं तो आप उससे शॉर्ट्स तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको जींस को घुटनों को आसपास अपने साइज के हिसाब से काट लेना है, और फिर डिजाइन और अच्छे लुक के लिए जींस के नीचे वाले हिस्से को काटकर शॉर्ट्स में जोड़ लेना है। बस इसके बाद तैयार है आपके शॉर्ट्स।
स्कूल-कॉलेज बैग बना सकते हैं
अगर आपके बच्चे स्कूल या कॉलेज जाते हैं, तो आप पुरानी जींस का उनके लिए बैग बना सकते हैं। इसे बनाना भी बेहद आसान है और सबसे खास बात की ये बैग काफी मजबूत बन सकता है। इसके अलावा आप सब्जी लाने या अन्य सामान लाने के लिए भी जींस का बैग तैयार कर सकते हैं।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).