ब्रेकिंग न्यूज़

 यामाहा की ये बाइक 18 जून को होगी लांच, जानें क्या होगी कीमत...
 नई दिल्ली।  इंडिया यामाहा मोटर  अपनी नई बाइक यामाहा FZ-X भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। 18 जून को ये बाइक लॉन्च होगी। इस बाइक की  प्रीबुकिंग  पहले ही शुरू हो गई है। बुकिंग के लिए  1000 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक की बुकिंग राशि ली जा रही है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक बुकिंग का अभी कोई ऐलान नहीं किया है।  
एक नियो-रेट्रो कम्यूटर मोटरसाइकिल होगी। यह 150 सीसी यामाहा  FZ-X प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें यामाहा एफजेड एफ 1 जैसे ही चेसी और साइकिल पाट्र्स दिए जा सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार नई बाइक में  डाउनट्यूब फ्रेम के साथ टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर मोनोशॉक दिए जा सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें पावर के लिए 149 सीसी का सिंगल-सिलिंडर वाला इंजन दिया जा सकता है। इसका इंजन 7,250 आरपीएम पर 12.4 बीपीएच की मैक्सिमम पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.3 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।
 FZ-X  में नियो रेट्रो या स्क्रैबलर डिजाइन देखने को मिल सकता है।  वहीं, कीमत की बात करें तो यह ज्यादा महंगी नहीं होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे भारतीय बाजार में 1.15 लाख रुपये से 1.20 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा कंपनी इसे कई वेरिएंट्स के साथ उतार सकती है। इसके खास फीचर्स की बात करें, तो ग्राहकों को इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का भी फीचर मिल सकता है।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).