ब्रेकिंग न्यूज़

कलेक्टर और निगम आयुक्त ने नगर निगम और स्मार्ट सिटी लिमिटेड रायपुर द्वारा किए जा रहे कार्यों का संयुक्त निरीक्षण किया

 *शहरवासियों की सुविधा के लिए किए जा रहे हैं कई विकास कार्य*

*काम में तेजी लाने तथा गुणवत्तापूर्ण यथाशीघ्र पूरे करने के दिए निर्देश*

*कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा लोगों को बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराएं*
रायपुर /कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे एवं नगर निगम रायपुर के आयुक्त और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी श्री मयंक चतुर्वेदी ने आज नगर निगम और स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि समस्त निर्माण कार्यों में तेजी लाएं। गुणवत्तापूर्ण यथाशीघ्र सभी काम पूरे कर शहरवासियों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर डॉ भुरे ने तेलीबांधा तालाब के मरीन ड्राइव में बनाए जा रहे पाथ वे में पेवर ब्लॉक के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए उन्होंने पाथवे के साइड में गार्डनिंग तथा लैंडस्कैपिंग के कार्य को शीघ्र पूरा करने कहा।
कलेक्टर ने शास्त्री मार्केट में बनाए जा रहे व्यवसायिक कांप्लेक्स का निरीक्षण किया। स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री मार्केट में 17 करोड से अधिक की लागत से 4 मंजिला व्यावसायिक कांप्लेक्स बनाया जा रहा है। प्रत्येक मंजिल में 21 दुकानें होंगी तथा बेसमेंट में पार्किंग की भी व्यवस्था होगी। संपूर्ण निर्माण कार्य जून 23 तक पूरी होने की संभावना है। कलेक्टर ने काम में तेजी लाने अधिकारियों को निर्देशित किया ताकि निर्धारित समय अवधि में पूरी हो सके।
कलेक्टर और निगम आयुक्त ने महाराजबंध तालाब पहुंचकर वहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पानी के शुद्धीकरण हेतु 3 एमएलडी क्षमता के एस टी पी का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने तालाब में अधिक्रमित मकान को हटाने के भी निर्देश दिए।
कलेक्टर ने बूढ़ा तालाब में कैलाशपुरी ढलान तक नाला डायवर्ट के कार्य के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया। नाला डाइवर्ट हेतु खुदाई का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। कलेक्टर ने बूढ़ा तालाब में निर्माणाधीन क्रूस बिल्डिंग कार्य को समय अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां धीमी गति से किए गए कार्य हेतु अपनी नाराजगी भी जाहिर की।
कलेक्टर डॉ भुरे ने अंतर्राज्यीय बस स्टैंड भाठागांव में बनाये गए वेंडिंग जोन का निरीक्षण किया। वहां सौ से अधिक दुकान बनाए गए हैं। पंडरी बस स्टैंड के दुकानदारों को वहां शिफ्ट किया जाएगा। वहां उन्होंने फिनिशिंग, नाली का काम, ड्रेन कवर, पाथ वे, बिजली, टूट-फूट ,पेंटिंग आदि सभी कार्य को यथाशीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर और निगम आयुक्त ने विज्ञान महाविद्यालय के समीप बनाए जा रहे यूथ हब वेंडिंग जोन का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सभी संबंधितो से  कहा कि इस प्रोजेक्ट के कार्य को 31 दिसंबर के पूर्व पूर्ण करें। वहां 60 दुकाने बनाई जा रही है। वहां उन्होंने लाइटिंग, पार्किंग तथा गार्डनिंग आदि सभी कार्य को व्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश दिए तथा अधिकारियों से कहा कि दुकान आबंटन के लिए शीघ्र ही योजना तैयार करें। इस अवसर पर सभी संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Chhattisgarh Aaj

Chhattisgarh Aaj News

Today News

Today News Hindi

Latest News India

Today Breaking News Headlines News
the news in hindi
Latest News, Breaking News Today
breaking news in india today live, latest news today, india news, breaking news in india today in english