ब्रेकिंग न्यूज़

 आंखों का मेकअप करते समय भूलकर न करें ये गलतियां
मेकअप लगाना ज्यादातर लड़की को पसंद होता है. ये आपकी खूबसूरती को निखारने का काम करता है. अगर आप मेकअप (Makeup) की शौकीन हैं तो आंखों में भी मेकअप करना पसंद करती होंगी. आंखों में चमक लाने के लिए आईलाइनर, काजल, मस्कारा, आईशैडो का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स होते हैं  जिनका इस्तेमाल रोज नहीं करते हैं.
मेकअप इस्तेमाल करते समय हम कई कई सारी छोटी- छोटी गलतियां कर देते हैं, जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है. खासतौर पर कोरोना (Corona) काल में जहां संक्रमण का डर सबसे अधिक है. ऐसे में मेकअप को लेकर कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं आईमेकअप के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.
हाईजीन का रखें ध्यान
मेकअप के दौरान अगर आप साफ- सफाई का ध्यान नहीं रखती हैं तो आंखों को नुकसान हो सकता है. ऐसे में मेकअप करते समय अपने चेहरे और हाथों को अच्छी तरह से धो लें और इसके बाद मेकअप अप्लाई करें. अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो हाथ के बैक्टीरियां आंख के संपर्क में आ सकते है. मेकअप को खुले में न रखें.
दूसरों का मेकअप न यूज करें
कभी भी अपना मेकअप किसी दूसरों से शेयर न करें. क्योंकि ऐसा करने से संक्रमण फैलने का डर रहता है. अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट नहीं हैं तो सबसे पहले खरीद लें. कोरोना के समय में किसी दोस्त या अन्य किसी व्यक्ति का मेकअप इस्तेमाल करना बिलकुल सुरक्षित नहीं है.
रात को मेकअप हटाकर सोए
अक्सर ब्यूटीशियन सलाह देती हैं कि रात के समय में मेकअप हटाकर सोना चाहिए. अगर आप बिना मेकअप रिमूव किए सोए तो आंखों में खुजली, जलन और इरिटेशन हो सकता है. इसके अलावा पलक भी झड़ जाते हैं. मेकअप लगाकर सोने से त्वचा ड्राई हो जाती है. ऐसे में रात को मेकअप उतारना बहुत जरूरी है.
किसी भी ट्रेंड को फॉलो न करें
हर रोज नए मेकअप ट्रेंड आते है. आप आंख बंदकर किसी भी ट्रेंड को फॉलो मत करें.  किसी भी तरह के कलर और मेकअप को अप्लाई करने से पहले उसके बारे में जानकारी लें. आईमेकअप करने से पहले प्रोडक्ट्स का पेच टेस्ट जरूर कर लें. ताकि आपको किसी तरह की कोई एलर्जी न हों. 

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).