ब्रेकिंग न्यूज़

 भूल से भी बिस्तर के नीचे न रखें कोई सामान, वरना भंग हो जाएगी परिवार की सुख-शांति
किस दिशा में कौन सी चीज रखनी चाहिए इस बारे में बताने के साथ ही घर में मौजूद कई तरह के वास्तु दोष  दूर करने में भी मदद करता है वास्तु शास्त्र ऐसी मान्यता है कि वास्तु के नियमों का पालन न करने पर व्यक्ति विशेष का स्वास्थ्य ही नहीं, बल्कि उसकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है . कई बार आपने महसूस किया होगा कि बिस्तर पर लेटने के बाद भी नींद नहीं आती, बुरे सपने आते हैं या अचानक नींद खुल जाती है- इसका कारण बेडरूम में मौजूद वास्तु दोष भी हो सकता है.
बेड में बॉक्स बनाकर उसमें न रखें कोई सामान
वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट्स की मानें तो बिस्तर या पलंग के नीचे रखी जाने वाली वस्तुएं बेडरूम के वास्तु दोष और ऊपर बताई गई समस्याओं के लिए जिम्मेदार हो सकती हैं. इन दिनों घरों में जगह की कमी की वजह से अधिकतर लोग बेड में बॉक्स बनवाकर उसमें घर का पुराना सामान या रोजमर्रा में इस्तेमाल न होने वाली चीजें भर देते हैं लेकिन वास्तु एक्सपर्ट्स की मानें तो ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. 
नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने से सुख-शांति नष्ट हो जाएगी
इसका कारण ये है कि आपके बिस्तर के नीचे का हिस्सा हवादार और पूरी तरह से साफ होना चाहिए. तभी बेडरूम में सकारात्मकता यानी पॉजिटिविटी बनी रहेगी और वहां सोने वाले व्यक्ति को अच्छी नींद आएगी. लेकिन अगर बिस्तर के नीचे घर का पुराना सामान या कबाड़ रखा हो तो इससे भी बेडरूम में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है और शादीशुदा जीवन में दिक्कतें आने लगती हैं. इतना ही नहीं ऐसा करने से घर की सुख-शांति भी भंग हो जाती है. 
बेड को लेकर इन बातों का भी रखें ध्यान
-बेडरूम में अपने बेड या बिस्तर को दीवार से एकदम सटाकर न लगाएं. 
-बिस्तर पूरी तरह से समतल होना चाहिए. कोई भी हिस्सा उभरा हुआ या गड्ढानुमा नहीं होना चाहिए.
-बिस्तर के ही नहीं बल्कि गद्दे के नीचे भी कोई चीज न रखें.
-बेड हमेशा लकड़ी का होना चाहिए और उसे बेडरूम के दक्षिण या पश्चिम हिस्से में रखना चाहिए.

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).