ब्रेकिंग न्यूज़

रायपुर एनआईटी से की थी इंजीनियरिंग, कवर्धा का आकाश बनेगा आईपीएस

आकाश श्रीश्रीमाल  को मिली 94वीं रैंक; महासमुंद के आकाश को मिली 427वीं रैंक
रायपुर। यूपीएससी की परीक्षा 2020 का रिजल्ट शुक्रवार देर शाम जारी कर दिया है। इस परीक्षा में कवर्धा के व्यवसायी गुलाब श्रीश्रीमाल के बेटे आकाश श्रीश्रीमाल ने 94वीं रैंक हासिल की है। इसके बाद उनका आईपीएस बनना तय है। वहीं महासमुंद में च्वॉइस सेंटर का संचालन करने वाले शशि कुमार शुक्ला के बेटे आकाश शुक्ला की 427वीं रैंक आई है। खास बात यह है कि एक नाम के साथ ही दोनों रायपुर एनआईटी से इंजीनियरिंग पास आउट भी हैं।
आकाश श्रीश्रीमाल पिछले दो सालों से परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। ज्यादातर लोग ऐसी परीक्षाओं की तैयारी में सोशल मीडिया प्लेटफार्म से दूरी बना लेते हैं, लेकिन आकाश ने इसे ही अपनी ताकत बना लिया। आकाश बताते हैं कि उनके वाट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अकाउंट हैं। उन्होंने इसका इस्तेमाल परीक्षा की तैयारी के लिए किया। स्टडी के लिए कई ग्रुप बनाए, जहां चर्चा होती थी। कुछ स्टडी मैटेरियल भी सोशल मीडिया से ही मिला। आकाश श्रीश्रीमल ने रायपुर एनआईटी से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री ली है।
महासमुंद के आकाश शुक्ला ने नवोदय से स्कूलिंग करने के बाद एनआईटी रायपुर से माइनिंग ब्रांच में इंजीनियरिंग की है। उन्होंने बताया, इंजीनियरिंग के लास्ट ईयर में रहते हुए कुछ आईएएस ऑफिसर से मुलाकात हुई, तब लगा कि प्रशासनिक सेवा में जाना चाहिए। जून 2017 से तैयारी शुरू की। कोचिंग के लिए दिल्ली में भी रहा। फिर एक साल बाद रायपुर लौटा। यहां नालंदा लाइब्रेरी में रोज 7 घंटे पढ़ाई की। ज्यादा फोकस ग्रुप डिस्कशन पर रहा। इससे टॉपिक्स से जुड़े हर तरह के डाउट क्लीयर होते गए। तैयारी का स्तर देखने 35 टेस्ट सीरीज सॉल्व की।
-
 

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).