ब्रेकिंग न्यूज़

 केरल के सबरीमाला मंदिर पहुंचे अजय देवगन, 41 दिनों के व्रत के बाद किए भगवान अयप्पा के दर्शन
मुंबई। अभिनेता अजय देवगन ने बुधवार को केरल के सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन किए। खबरों के अनुसार 41 दिनों की कठिन साधना व व्रत के बाद अजय देवगन सिर पर इरुमूड़ी लेकर सन्निधानम सबरीमाला  पहुंचे।  बताया जा रहा है कि अजय देवगन ने भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए कठिन नियमों का पालन किया। जैसे 41 दिन तक व्रत, काले कपड़े पहनना, ब्रह्मचर्य जीवन का पालन, नंगे पांव रहना, जमीन पर सोना, रोज शाम को पूजा और हमेशा गले में तुलसी की माला पहने रखना आदि। इन नियमों का पालन करने के बाद अजय देवगन ने सबरीमाला मंदिर में भगवान के दर्शन किए। इसके बाद पुजारियों ने अजय  को प्रसाद दिया।  
बुधवार को अजय देवगन भगवान के दर्शन कर वापस काम पर लौट आए। उन्होंने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह काले कपड़े और बिना जूते चप्पल पहने नजर आ रहे थे। कल तक माना जा रहा था कि ऐक्टर का ये किसी आने वाली फिल्म का लुक हो सकता है।
दरअसल हर साल सबरीमाला मंदिर श्रद्धालुओं के लिए नवंबर से जनवरी के बीच खोला जाता है। इसके लिए भक्तों को 41 दिनों तक व्रत, साधना, संन्यासी जीवन के साथ साथ कई कठिन नियम का पालन करना होता है। सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालु सिर पर पोटली लेकर जाते हैं जिसे इरुमूड़ी कहते हैं। इस पोटली में भगवान को अर्पित की जाने वाली चीजे होती हैं जिन्हें मंदिर में पुजारी को सौंप देते हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).